RSMSSB VDO Admit Card 2021 rsmssb.rajasthan.gov.in VDO Exam Date

RSMSSB VDO Admit Card 2021 | Rajasthan RSMSSB VDO Exam Date online | RSMSSB VDO Exam Date 2021 | rsmssb.rajasthan.gov.in portal.

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी के पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। अधिसूचना के अनुसार, विभाग दिसंबर के महीने में इसके लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेगा।

इस परीक्षा के लिए RSMSSB VDO एडमिट कार्ड परीक्षा के 15 दिन पहले डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। आवेदक विभाग के ऑनलाइन पोर्टल का उपयोग करके उस समय अपना आरएसएमएसएसबी कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं।

वीडीओ भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अक्टूबर के महीने में सफलतापूर्वक पूरी हो गई है। अब विभाग भर्ती के अगले चरण का इंतजार कर रहा है जो कि लिखित परीक्षा है। लिखित परीक्षा की प्रक्रिया दो चरणों की प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा में की जाएगी।

RSMSSB VDO प्रारंभिक परीक्षा 27 और 28 दिसंबर को आयोजित की जाएगी जिसके लिए RSMSSB VDO एडमिट कार्ड 19 दिसंबर को लाइव होगा।

RSMSSB VDO Admit Card 2021

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने सितंबर 2021 माह में ग्राम विकास अधिकारी (ग्राम सेवक) के रिक्त पदों के लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है। चयन बोर्ड इस अधिसूचना के माध्यम से 3896 रिक्त पदों को भरने जा रहा है, जिसमें से 3222 रिक्तियां गैर-अनुसूचित क्षेत्रों के लिए आरक्षित हैं और अनुसूचित क्षेत्रों के लिए 674 रिक्तियां हैं।भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 10 सितंबर से शुरू हुई थी और 9 अक्टूबर को पूरी हुई. अब आवेदन पत्र जमा करने की प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी कर ली गई है और विभाग उसी के लिए चयन प्रक्रिया को बताया है

Rajasthan VDO Selection Process

ग्राम विकास अधिकारी के लिए चयन की प्रक्रिया विभिन्न चरणों जैसे प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में की जाएगी। सभी चयन चरणों में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों का चयन रिक्त पदों के लिए किया जाता है। RSMSSB VDO चयन प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी नीचे वर्णित है।

rsmssb vdo pleimery exam

RSMSSB VDO प्रारंभिक परीक्षा इस भर्ती के लिए चयन का पहला चरण है। यह परीक्षा क्वालिफाइंग नेचर के लिए आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के आधार पर, उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाता है। RSMSSB VDO प्रारंभिक परीक्षा दिसंबर के महीने में संभावित रूप से आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के लिए RSMSSB VDO एडमिट कार्ड भी दो सप्ताह की परीक्षा से पहले लाइव होगा।

rsmssb vdo mains exam

प्रारंभिक परीक्षा के बाद, उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाता है। सूत्रों के अनुसार मुख्य परीक्षा फरवरी 2022 में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के बाद, उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है। चयन के इन सभी चरणों में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा

Rajasthan VDO Admit Card 2021

RSMSSB VDO एडमिट कार्ड अभी घोषित नहीं किया गया है। चयन बोर्ड परीक्षा के दो सप्ताह पहले अपने आधिकारिक पोर्टल पर RSMSSB एडमिट कार्ड घोषित करेगा। उम्मीदवार इस पृष्ठ पर नीचे दिए गए निर्देशों का उपयोग करके RSMSSB VDO हॉल टिकट ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

  • RSMSSB VDO कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए, सबसे पहले, आपको RSMSSB के आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।
  • इसके बाद “एडमिट कार्ड” सेक्शन में जाएं।
  • फिर RSMSSB VDO एडमिट कार्ड का लिंक ढूंढें और उसे खोलें।
  • अब अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगइन करें।
  • ऐसा करने के बाद आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे पीडीएफ के रूप में डाउनलोड करें या अधिक उपयोग के लिए इसका प्रिंटआउट लें।

Important link for RSMSSB VDO Admit Card

Official website of RSMSSB VDO Admit CardClick here
Download RSMSSB VDO Admit Cardclick here

Leave a Reply