Google Mera Naam Kya Hai? How to Set up Google Assistant

Aapka Naam Kya Hai | गूगल मेरा नाम बदलो | How to Set up Google Assistant | hello google assistant aap ka naam kya hai | hello google assistant aap ka naam kya hai | google assistant tumhara naam kya hai

Google Mera Naam Kya Hai ? गूगल मेरा नाम क्या है | मेरा नाम क्या है, क्या आप यहीं प्रशन से पूछना चाहते हैं Google से । सामान्य KNOWLEDGE के लिए बता दें कि Google आपके बारे में सब कुछ जानता है।

आप दिन भर क्या=क्या सर्च करते हैं, इस बारे में आपके घर वालों को भी शायद बहुत ज्यादा जानकारी नहीं हो, परहमारी और आपकी नजरें पूरे दिन गूगल पर टिकी रहती हैं। चलिए हम अब अपने पोस्ट पर आते हैं। आज के इस पोस्ट में हम बात करते है कि Google आपका नाम जानता है या नहीं? क्या आपको लगता है कि आपको पता चलेगा या नहीं? ज्यादा मत सोचो, इसका सीधा सा जवाब है कि बिलकुल गूगल आपका नाम जानता है। इसके अलावा, Google आपके सभी व्यक्तिगत सर्च गतिविधिया और आपका सभी विवरण भी जानता है जो आपके Google को दिए गए हैं। इस आर्टिकल में हम गूगल पढ़ेंगे मेरा नाम क्या है?

Google Mera Naam Kya Hai ? गूगल मेरा नाम क्या है

यदिआपके मन में अभी भी यही प्रशन है, तो Google “What is Google my name” पूछकर आपका नाम कैसे बताएगा। तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह कोई जादू की छड़ी नहीं है जो घूमकर आपको नाम बताए। बल्कि यह काम Google Assistant करती है। यह आपकी सारी जानकारी को सेव कर लेता है, जो आपके पूछने पर भी बताता है। इस आर्टिकल में आगे हम बात करते है कि यह कैसे work करता है आप इसे कैसे सेटअप कर सकते हैं और फिर आप Google से यह भी पूछ सकते हैं कि Google मेरा नाम क्या है और फिर Google Assistant आपका नाम भी बताएगी। आइए जानते हैं इससे जुड़ी सारी जानकारी।

यह भी देखे

Mera Naam Kya Hai ? मेरा नाम क्या है

Google Mera Naam Kya Hai?अगर आपके पास अपना मोबाइल है तो आप अपने मोबाइल में अपना गूगल अकाउंट बना सकते है अगर अपने अपना गूगल अकाउंट बना लिया है तो आपको याद होगा कि जब आपने अकाउंट बनाया होगा तब गूगल ने आपसे कई तरह की पर्सनल जानकारी मांगी होगी। इसमें आपका नाम, मोबाइल नंबर , जेंडर आदि जैसे विवरण मांगे होंगे। Google आपके पर्सनल जानकारी का गलत उपयोग नहीं करता है, लेकिन जरूरत पड़ने पर ही इसे आपके सामने प्रस्तुत करता है। अब यहां आप समझ ही गए होंगे कि Google के पास आपकी सारी डिटेल है। इसकी मदद से गूगल बताता है कि मेरा नाम क्या है।

गूगल मेरा नाम क्या है : यह गूगल कैसे बताता है

अब तक हमने आपको बताया था{Google Mera Naam Kya Hai?| कि Google के पास अभी भी व्यक्तिगत विवरण हैं। {Google Mera Naam Kya Hai?}गूगल की सेवा “गूगल असिस्टेंट” एक तरह से हमारी सहायक है जो हमारे सभी शब्दों को स्वीकार करती है। यह वही है जो हमारे व्यक्तिगत विवरण बताता है, मेरा नाम क्या है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि मेरा नाम क्या है तो गूगल यह बात बताता है तो इसके लिए आपको गूगल असिस्टेंट को सेटअप करना होगा। इसको सेटअप करना बहुत ही आसान है। अगले पैराग्राफ में दी गई जानकारी से आप Google Assistant को सेटअप कर सकते हैं।

गूगल असिस्टेंट क्या है?

Google Assistant Google का एक उत्पाद है जो हमारा सहायक बना रहता है। यह आपकी आवाज पर काम करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप वर्तमान समय की जांच करना चाहते हैं, तो आपको बस एक आवाज या टेक्स्ट कमांड देना होगा और Google सहायक आपको समय के बारे में बताएगा।

गूगल असिस्टेंट सेटअप कैसे करे? How to Set up Google Assistant

Google Assistant को सेटअप करना बहुत ज्यादा आसान है. जिससे कि आप निचे दी गयी सेटिंग को देखकर आप गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट और सेटअप कर सकते है.

  • प्ले स्टोर/ एप्पल स्टोर से गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को डाउनलोड करे.
  • उसके बाद अपने Android मोबाइल या टैबलेट पर, “Ok Google, Assistant की सेटिंग खोलो” और बोलें.
  • सेटिंग” में जाकर, सामान्य – पसंदीदा इनपुट पर क्लिक करके टैप करें.
  • अब अपना पसंदीदा इनपुट चुनें.
  • अपना सवाल या निर्देश बोलने के लिए: आवाज़ पर क्लिक करके टैप करें.
  • अपना सवाल या निर्देश लिखने के लिए: कीबोर्ड पर क्लिक करके टैप करें.

अब आपके फोन में गूगल असिस्टेंट सेटअप हो गया है। अब आप फोन का होम बटन दबाकर या Hey Google बोलकर गूगल या अपने मोबाइल को ऑर्डर कर सकते हैं। इसके अलावा आप Google Assistant को एक नया नाम दे सकते हैं। अब आप Google Assistant से जो भी पूछेंगे वो आपको बता देगा।

गूगल मेरा नाम क्या है कैसे पूछे

जैसा कि {Google Mera Naam Kya Hai?} आपको पहले बताया गया है कि आप होम बटन को दबाकर या Hey Google कहकर Assistant से पूछ सकते हैं। आपको यह कहकर अपना प्रश्न बोलना है और Google Assistant आपको उत्तर देगा।

उदाहरण के लिए “मेरा नाम क्या है?” उसके बाद Google Assistant आपको नाम बताएगी। बस इतना याद रखें कि कुछ भी पूछने से पहले, हे Google या होम बटन को होल्ड करें। ऐसा करते ही असिस्टेंट शुरू हो जाता है।

अब आपको पता चल गया है कि Google Assistant की मदद से “What is Google my name” आसानी से जाना जा सकता है। इसके अलावा आप यह भी पूछ सकते हैं कि मेरा नाम क्या है, मुझे बताओ कि मेरा नाम क्या है और भी बहुत कुछ। मुझे उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा।

सामान्यतः पूछे जाने वाले प्रश्न

गूगल असिस्टेंट को कैसे सेटअप करे?

गूगल असिस्टेंट को सेटअप करना बहुत ही ज्यादा आसान है. प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से जाकर गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को डाउनलोड करे और इसके बाद आप गूगल असिस्टेंट का USE कर सकते हो.

आपका नाम क्या है? (Aapka Naam Kya Hai)

यह प्रशन पूछे जाने पर गूगल असिस्टेंट आपको अपना नाम भी बताएगा. इसका नाम गूगल असिस्टेंट ही है.

गूगल मेरा नाम क्या है? (Mera Naam Kya Hai)

गूगल से आपको अपना नाम जानने के लिए सबसे पहले आप गूगल असिस्टेंट को OPEN करें और माइक पर क्लिक करे. अब बोलकर कहें कि “मेरा नाम क्या है” या कीबोर्ड का इस्तेमाल करके लिखें Mera Naam Kya Hai? इसके बाद, गूगल असिस्टेंट आपका नाम बताएगा.

मेरा गूगल बोलता क्यों नहीं है?

आप अपने Android फ़ोन और टैबलेट से जुड़ी समस्याएँ हल करनाचाहते है तो

अपने मोबाइल कि स्कीन को खोलें और “Assistant की सेटिंग” कहें। “सबसे ज़्यादा इस्तेमाल की जाने वाली सेटिंग” में जाकर, वॉइस मैच पर टैप करें। Ok Google की सुविधा चालू करें।

गूगल मेरा नाम बदलो

अपने नाम में बदलाव करना
सबसे ऊपर, निजी जानकारी पर टैप करें. पर टैप करें. आपसे साइन इन करने के लिए कहा जा सकता है. अपना नाम डालें, फिर हो गया पर टैप करें.

Leave a Reply