Google Go Kya Hai ? Google Go ko Kaise Use Karte Hai ? Easy 4 Steps
Google Go Kya Hai

Google Go Kya Hai ? Google Go ko Kaise Use Karte Hai ? Easy 4 Steps

Google Go Kya Hai क्या आप जानते हो ? और Google Go Use Kaise Karte Hai? अगर नही तो इस पोस्ट में हम आपको Google Go Application के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। तो आइये जानते है What Is Google Go In Hindi।

जैसे जैसे नई नई तकनीक आती रहती है वैसे हमारा काम बहेतर और आसान होता जा रहा है, तकनीक से हमारा समय बचता है तथा हमे इसके अच्छे नतीजे भी मिलते है।

Internet पर भी हमे कई ऐसी एप्लीकेशन मिलती है जिसमे इस प्रकार की तकनीक देखने को मिलती है जो हमारा काम आसान करती है। ऐसी ही एक एप्लीकेशन जिसका नाम है Google Go जो आज के समय मे हमारी जरूरियात को आसान बनाने मे बेहद मददगार साबित हो रही है,Google Go kya hai

Google Go Kya Hai

आज हम आपको बताएँगे की Google Go Keya Hai और इस को कैसे इस्तेमाल करते है ‘ गूगल ने देश में गूगल गो पेश की है। यह नई एप खासतौर पर भारत और इंडोनेशिया के यूजर्स के लिए बनाया गया है। … इसलिए कंपनी ने इस एप में टैप फस्र्ट यूजर इंटरफेस दिया है जिसके जरिये इस एप पर क्लिक करते ही आपको ये पता चलेगा कि आप क्या सर्च कर सकते हैं।Google Go kya hai

Goodle Lens Keya Hai ? Goodle Lens Ko Use Kaise Karte Hai ? With 1 Easy Way

Google Go को इस्तेमाल कैसे करे ?…Google Go Keya Hai

अभी तक आपने जाना कि गूगल गो क्या है ? Google Go Kya Haiअब हम आपको Google Go Use Kaise Karte Hai इसके विषय में विस्तार से समझायेंगे इसके लिए हम कुछ स्टेप्स का उपयोग करेंगे जिससे आप आसानी से समझ पाओ तो आइए बिना समय बर्बाद किये जानते है How To Use Google Go In Hindi? Step By Step जानिए |

Google Go Kya Hai

Step 1: गूगल गो को इस्तेमाल करने से पहले आप को Google Go Install करना होगा। इसके लिये आपको Google Play Store से Google Go को install करे,जिसके लिए यहाँ पर क्लिक करें

Step 2: जैसे ही गूगल गो आपके Smartphone में इनस्टॉल हो जाये तो आप इसे Open करे।

Step 3: Google Go App को ओपन करते ही आपको पहला काम करना है वह है अपनी भाषा का चयन आप जिस भाषा का चयन करते है वही भाषा का keyboad रहेगा।

Step 4: भाषा का चयन करने के बाद आपको अपनी Location को चुने इसके लिए Allow पर क्लिक करे।

अब आप गूगल गो के मैन स्क्रीन पर पहोंच गए होंगे। Google Go पर आपको कुछ features दिखाई देंगे आइये समझते है Google Go Features के बारे में विस्तार से।

Google Go के खास Features

Google Go App की Main Screen पर आपको कुछ ऐसे नये Features मिलते है जिसकी मदद से आप कई सारे काम आसानी के साथ कर सकते हो तो आइए समझते है। इसे हम ऑप्शन भी कह सकते है। हम मान के चलते है कि आपने हिंदी भाषा का चुनाव किया है।

Google Go Kya Hai
Google Go Kya Hai
  1. खोजे :
    आपको मेन स्क्रीन पर जो पहला ऑप्शन दिखेगा वह है खोजे, इस पर क्लिक करते ही एक नई स्क्रीन ओपन होगी जिसमें Trending search दिखाई देंगे। Trending Search याने की गूगल पर अभी किस टॉपिक को ज्यादा देखा जा रहा है और लोगो द्वारा कोनसा Keyword ज्यादा सर्च किया जा रहा है।

वहाँ पर आपको एक Search Bar दिखाई देगा वहाँ पर आप कुछ भी लिखकर सर्च कर सकते हो। जैसे आप किसी ब्राउज़र पर किसी विषय पर सर्च करते हो बलकुल उसी तरह आप यहाँ पर भी सर्च कर अपना रिजल्ट देख सकते हो। सिर्फ यही नही आपको यहां पर Voice Search तथा Google Lens की भी सुविधा मिलेगी।

  1. बोलकर खोजे
    यहाँ पर क्लिक करके आप Google से अपने किसी भी सवाल का आसानी से हल ढूंढ सकते है, इसके लिये आपको अपने Microphone को Allow करना होगा फिर आप अपनी आवाज़ से अपने द्वारा बोले गए विषय को सर्च कर सकते हो, इसके अलावा आ Google Assistant की भी सहायता ले सकते हो।
  2. गूगल लेंस
    आप को तीसरे नंबर पर ये ऑप्शन मिलेगा इसकी मदद से आप गूगल लेंस का पूरी तरह से उपयोग कर पाओगे, इससे आप किसी भी Photo को Search कर उसके परिणाम देख सकते हो तथा किसी लिखावट की फ़ोटो लेकर उस लिखावट को टेक्स्ट के रूप में उपयोग कर सकते हो।
  1. डिस्कवर
    डिस्कवर जो आपको गूगल गो की मैन स्क्रीन पर चौथा ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक करते ही आपको अलग अलग टॉपिक पर समाचार, टेक न्यूज़, टेक टिप्स को पढ़ सकते हो जो अभी चर्चा में है, इससे आपको देश और दुनिया तथा टेक्नोलॉजी की दुनिया में क्या हो रहा है यह आसानी से पता लगा सकते है।
  2. इमेज
    आपको यहाँ पर क्लिक करते ही अलग अलग लेटेस्ट इमेज (photo) देख पाओगें सिर्फ इतना ही नही आप किसी Images जैसे कि बर्थडे, शादी को सर्च कर सकते हो तथा किसी को भी सेंड कर सकते हो।
  3. GIF
    यहाँ क्लिक कर आप अच्छे अच्छे GIF पा सकते हो, सर्च कर सकते हो और आपके पसंदीदा GIF को अपने परिजनों तथा दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हो।
  4. Youtube
    यहाँ पर क्लिक कर के आप अपने Youtube Video का मजा ले सकते है, जो कुछ आप Youtube की ऑफिसियल ऍप पर कर सकते हो वही यहाँ पर कर पाओगे।
  5. डाउनलोड की गई फाइले
    Google Go की मदद से आप अगर कोई फाइल चाहे वह वीडियो हो या ऑडियो आप यहाँ पर उसे देख सकते हो और उपयोग कर सकते हो।

देखे और सीखे
आपको सबसे ऊपर की तरफ ये ऑप्शन दिखाई देगा जहां पर क्लिक कर के Google Go के बारे में वीडियो द्वारा शीख सकते हो

Google Go पर अपनी भाषा कैसे बदले?…Google Go Keya Hai

कई लोगो का सवाल है की एक बार अगर Google Go की भाषा का चयन करने के बाद फिर उसे कैसे बदला जाये ? तो हमने सोचा की इसके बारे में भी हमारे पाठको को पता होना चाहिए।

Google Go पर अपनी भाषा को बदलने के लिये

Step 1: मैन स्क्रीन की ऊपर की तरफ कोने में एक सेटिंग का आइकॉन होगा उस पर क्लीक करे।

Step 2: फिर भाषा चुने पर जाये।

Step 3: उसके बाद अगली स्क्रीन में आपके सामने कई सारी भाषा नजर आएगी।

Step 4: उनमे से किसी एक भाषा जो आपको चाहिये उसपर क्लिक करे।

इतना करते ही आपकी भाषा में बदलाव हो जायेगा। और आप आपके सामने आपकी मनपसंद नयी भाषा में गूगल गो दिखाई देगा।

आज नया क्या सिखा?
Google Go Kya Hai ?, Google Go क्या है? Google Go Use कैसे करे?, इन सभी सवालो के जवाब आपको मिल गये होगे, और मुझे आशा हैंं कि आप इसे समझ गये होगे, दोस्तो आपसे गुजारिस है की आप हमारी इस Google Go की जानकारी को अपने सभी दोस्तो के साथ में Share करें, जिससे की हमारे सभी दोस्त को गूगल गो की जानकारी मिले

हमारी हमेशा से बस यही कोशिश रही है की मैं हमेशा अपने सभी दोस्तो की हर तरह की हेल्प करूँ, यदि आप लोगों को हमारी जानकारी Google Go in Hindi आपको यह Post कैसा लगा हमें comment लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले. मेरे पोस्ट के प्रति अपनी प्रसन्नता और उत्त्सुकता को दर्शाने के लिए हमें कमेंट करे |

Leave a Reply