16 Best WhatsApp Mod Apps for Android 2021{ Update Forked WhatsApp}
16 Best WhatsApp Mod Apps for Android 2021

16 Best WhatsApp Mod Apps for Android 2021{ Update Forked WhatsApp}

Best WhatsApp Mod Apps For Android मोबाइल के लिए सबसे बेहतर व्हाट्सएप मॉड ऐप। एप्स अनौपचारिक व्हाट्सएप कांटा हैं, जिसमें परम्परागत व्हाट्सएप की कमी है।

WhatsApp मॉड पूरी तरह से अनलॉक प्रीमियम फीचर्स के साथ व्हाट्सएप का फोर्क्ड वर्जन है। WhatsApp स्मार्टफोन्स के लिए सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट इंटरनेट मैसेजिंग ऐप है।

WhatsApp स्मार्टफोन्स के लिए सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट इंटरनेट मैसेजिंग ऐप है। व्हाट्सएप ऑनलाइन मैसेजिंग के सबसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म में से एक है जो इंटरनेट डेटा का उपयोग उन संदेशों को भेजने के लिए करता है जिनमें आपके कॉन्टैक्ट में अन्य यूज़र्स को टेक्स्ट, चित्र, वीडियो, जीआईएफ़, दस्तावेज़, यूज़र्स स्थान, ऑडियो क्लिप, फ़ोन संपर्क और वॉयस नोट शामिल हैं। आप व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल भी कर सकते हैं।

व्हाट्सएप मैसेंजर स्मार्टफोन के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड एप्लिकेशन है। व्हाट्सएप पर कई अच्छे फीचर्स हैं जो इसे सबसे अच्छा मैसेजिंग एप्लिकेशन बनाता है लेकिन ऐप में कुछ सीमाएं हैं जैसे थीम, स्टिकर, कलर और अन्य फीचर्स। आज मैं एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप के कुछ सबसे अच्छे संशोधित वर्जन के बारे में बात करूंगा। इससे पहले मैं आपको बता दें कि मॉड व्हाट्सएप अनुप्रयोगों के उपयोग से जुड़े कुछ जोखिम हैं।

Forked WhatsApp Apps इंटरनेट पर भर गए हैं और वे कुछ बेहतरीन सुविधाएँ प्रदान करते हैं जिनकी आमतौर पर स्टॉक WhatsApp में कमी है। इस प्रकार यूज़र्स को एप्लिकेशन से अधिकांश डाउनलोड करने और बनाने के लिए लुभाना। मॉड उन क्षमताओं के साथ निर्मित होते हैं जो उनके उपयोग को सरल और प्रेमपूर्ण बनाते हैं।

Forked WhatsApp Apps इंटरनेट पर भर गए हैं और वे कुछ बेहतरीन सुविधाएँ प्रदान करते हैं जिनकी आमतौर पर स्टॉक WhatsApp App में कमी है। इस प्रकार यूज़र्स को एप्लिकेशन से अधिकांश डाउनलोड करने और बनाने के लिए लुभाना। मॉड उन क्षमताओं के साथ निर्मित होते हैं जो उनके उपयोग को सरल और प्रेमपूर्ण बनाते हैं।

Mod WhatsApp के उपयोग के साथ जुड़े जोखिम

Best WhatsApp Mod Apps for Android अब हम आपको इसके फीचर के बारे में बताएँगे व्हाट्सएप के कांटेक्टेड वर्जन का उपयोग करना सुरक्षित नहीं है, भले ही वे आपको कुछ बेहतरीन फीचर्स प्रदान करने का वादा करें, जो मूल डेवलपर से पारंपरिक WhatsApp में उपलब्ध नहीं हैं। व्हाट्सएप प्लस, GBWhatsApp, OGWhatsApp या किसी भी उदाहरण के लिए WhatsApp के किसी भी अन्य संशोधित वर्जन जैसे एप्लिकेशन आपकी गोपनीयता में बाधा डाल सकते हैं क्योंकि संदेशों को व्हाट्सएप LLC द्वारा होस्ट किए गए जैसे प्रामाणिक सर्वर से सेवा नहीं दी जाती है। फ़ेसबुक से।

जोखिम 1. इंटरनेट रिसर्च इंस्टीट्यूट के ऑनलाइन शोधकर्ताओं के अनुसार, कम सुरक्षित होस्ट किए गए सर्वरों के कारण व्हाट्सएप के संशोधित वर्जन मालवेयर और स्पायवेयर को इंजेक्ट करने के लिए अधिक प्रवण हैं। वे यूज़र्स के डेटा को नुकसान पहुंचाने के लिए अधिक संवेदनशील हैं।

जोखिम 2. व्हाट्सएप के आधुनिक वर्जन को एन्क्रिप्ट नहीं किया गया है और इस प्रकार आप जो भी संदेश भेजते हैं वह किसी तीसरे व्यक्ति द्वारा पढ़ा जा सकता है। किसी भी गोपनीय जानकारी जैसे कि बैंकिंग क्रेडेंशियल्स, पासवर्ड या किसी अन्य व्यक्तिगत विवरण को भेजना बहुत खतरनाक है जो आपकी गोपनीयता को खतरे में डाल सकता है।

जोखिम 3. व्हाट्सएप प्लस या GBWhatsApp का उपयोग करना अवैध नहीं है लेकिन यह व्हाट्सएप नीतियों के खिलाफ है। यह आपके WhatsApp उपयोग पर एक स्थायी प्रतिबंध लगाने के लिए कंपनी को ट्रिगर कर सकता है।

जोखिम 4. ये ऐप उन अनुमतियों के लिए पूछते हैं जो आम तौर पर ऐप के काम के लिए अनावश्यक हैं। इस प्रकार मोड किए गए एप्लिकेशन यूज़र्स को व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग कर सकते हैं जो कि खतरनाक हो सकती है यदि आपका फोन किसी व्यावसायिक उद्देश्य के लिए उपयोग किया जाता है।

जैसे व्हाट्सएप युसर के लिए संभावित खतरनाक हो सकता है, इस प्रकार मैं आपको उन्हें डाउनलोड करने की सलाह नहीं देता, भले ही वे बहुत आकर्षक लग रहे हों।

जोखिम 5. यह WhatsApp की नीतियों के खिलाफ है और आप कानूनी मुकदमों को सुरक्षित कर सकते हैं।

नोट: अपने जोखिम पर ऐप्स डाउनलोड करें मैं इस ऐप के किसी भी समर्थन नहीं करता।

Best WhatsApp Mod Apps और उसके Features

Best WhatsApp Mod Apps for Android के लिए हम आपको फीचर या विशेषताओ के बारे में आपको बताने जा रहें है

।. WhatsApp Plus

व्हाट्सएप प्लस राफेलटे द्वारा विकसित WhatsApp का एक प्रसिद्ध मॉड वर्जन है। इनमें से एक मजबूत विशेषता जो इसे WhatsApp का सबसे अच्छा विकल्प बनाती है, वह है ‘No-Ban Feature’। जैसा कि नाम से पता चलता है कि पारंपरिक WhatsApp के साथ कुछ प्लस विशेषताएं भी हैं। मूल रूप से, डेवलपर ने यूआई में कुछ बदलाव किए थे और कुछ अतिरिक्त कार्य किए थे। हालांकि, यह अभी भी उसी लाइसेंस और प्रोटोकॉल का उपयोग करता है जो WhatsApp द्वारा आयोजित किया जाता है।

WhatsApp Plus के फीचर्स

  • एंटी-बैन फीचर
  • ब्लू टिक्स को योग्य या अक्षम करें
  • आप 30MB तक की फ़ाइल भेज सकते हैं
  • एक समूह में 256 सदस्य जोड़ सकते हैं
  • एक बार में 10 से अधिक एचडी चित्र साझा करें
  • हजारों प्रीमियम WhatsApp थीम
  • इनबिल्ट ऐप लॉक
  • अपने व्हाट्सएप संदेशों को याद करें और शेड्यूल करें

2. WhatsApp Go

WhatsApp Go फाइलों को भेजने के लिए गोपनीयता का अधिक नियंत्रण और अधिक फ़ंक्शन प्रदान करता है। ये व्हाट्सएप GO द्वारा दिए गए दो मुख्य कार्य हैं, एक MOD जिसका उद्देश्य यूज़र्स को उनके द्वारा भेजे जाने वाले संदेशों पर अधिक नियंत्रण देना और प्राप्त करना है। उपयोगकर्ता डबल टिक जैसे पहलुओं को नियंत्रित करने, हटाए गए संदेशों को देखने और ऑनलाइन स्थिति को छिपाने में योग्य हैं।

लेकिन इस MOD के यूज़र्स द्वारा पाए जाने वाले ये एकमात्र कार्य नहीं हैं क्योंकि वे फ़ाइल भेजने के पहलुओं को समायोजित करने में योग्य होंगे और वीडियो के आकार या चित्रों की संख्या को बढ़ा सकते हैं जिन्हें बल्क भेजा जा सकता है। सभी प्रकार की गतिविधि को अवरुद्ध करने के लिए एक DND (Do Not Disturb) विकल्प भी है।

3. GBWhatsApp

GBWhatsApp व्हाट्सएप प्लस के समान है और इसमें कई अच्छे फीचर हैं। कुछ आप अपनी ऑनलाइन स्थिति छिपा सकते हैं, बड़ी वीडियो फ़ाइलें भेज सकते हैं और एक ही बार में 90 से अधिक तस्वीरें साझा कर सकते हैं। यदि आप एक ही डिवाइस में दो WhatsApp खातों का उपयोग करना चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा फोर्कड WhatsApp ऐप है। GBWhatsApp टीम जीबी द्वारा बनाई गई है और सभी एंड्रॉइड डिवाइसों का समर्थन करती है जो कि एप्लिकेशन का अधिकतम उपयोग करने के लिए बड़े अनुकूलन विकल्प प्रदान करते हैं।

GBWhatsApp के फीचर्स

  • डबल टिक, ब्लू टिक और ऑनलाइन स्टेटस छिपाएं।
  • थीम और अनुकूलन विकल्प
  • एकाधिक भाषा समर्थन
  • असीमित WhatsApp कहानियां
  • नियमित अपडेट
  • फ़ाइल पूर्वावलोकन’
  • विशेष चैट के लिए पासवर्ड लॉक

4. YOWhatsApp

YoWhatsApp, के लिए एक और लोकप्रिय माध्यम है और YOWhatsApp के रूप में भी जाना जाता है। इस व्हाट्सएप मॉड में किलर फीचर्स हैं जिन्हें Yousef-Al-Basha द्वारा विकसित किया गया था। ऐप में आईओएस व्हाट्सएप ऐप की तरह एक यूआई है और इस प्रकार आप अपने एंड्रॉइड पर आईफोन जैसे व्हाट्सएप थीम और इंटरफ़ेस का अनुभव कर सकते हैं। आप किसी भी 3 पार्टी ऐप लॉकर के बिना WhatsApp को लॉक कर सकते हैं। इसमें थीम सहित अन्य सभी महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं और बैन होने की संभावना कम

YOWhatsApp के फीचर्स

  • डुअल व्हाट्सएप के रूप में उपयोग करने योग्य
  • बड़ी संख्या में एमोजिस
  • 100+ भाषा का समर्थन करता है
  • इनबिल्ट DND फीचर
  • चयनित संपर्कों के लिए अंतिम दृश्य छिपाएं।
  • शैली बदलें
  • 24 घंटे ऑनलाइन रहें’

5. FMWhatsApp

FMWhatsApp से आप एक बार में कई नंबरों का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि यह थीम में कम अनुकूलन प्रदान करता है लेकिन चैट के लिए अन्य विकल्प प्रदान करता है। FMWhatsApp के साथ आप 1GB से अधिक आकार की फ़ाइल भेज सकते हैं और 30 से अधिक प्रकार की टिक और बबल स्टाइल प्रदान कर सकते हैं। FMWhatsApp में विशेष रूप से सभी महिला-उन्मुख विशेषताओं वाली महिलाओं के लिए हैलो किटन नामक एक गुलाबी थीम ऐप भी है।

FMWhatsApp के फीचर्स

  • आप चैट छिपा सकते हैं
  • सुरक्षा के साथ चैट लॉक करें
  • एक मिनट के पैमाने पर चैट विंडो को अनुकूलित कर सकते हैं
  • फेसबुक Emojis और iMessanger शैलियों का समर्थन करता है।
  • 5-मिनट की वीडियो स्थिति लंबाई समर्थन
  • अंतिम / बंद, ब्लू टिक और डबल टिक पर देखे गए परिवर्तन w.r.t करें

6. WhatsApp Aero

व्हाट्सएप एयरो एंड्रॉइड के लिए एक संशोधित WhatsApp है जिसमें स्टिकर, रीड रिसीवर्स, थीम, भुगतान, ऐप लॉकर, और बहुत कुछ छिपाए गए फ़ीचर हैं, यह व्हाट्सएप एयरो का एक अल्फा वर्जन है। इसमें एक बहुत ही सहज डिज़ाइन है जो इसे एंड्रॉइड पर WhatsApp विकल्प के रूप में उपयोग करने के लिए सुंदर ऐप बनाता है।

WhatsApp Aero के फीचर्स

हजारों थीम और स्टिकर पैक
एंटी-व्हाट्सएप
होम स्क्रीन और अन्य अनुकूलन
इनबिल्ट लॉकर के साथ बेहतर गोपनीयता
फेसबुक Emojis और मैसेंजर शैलियों का समर्थन करता है।
संदेश कॉपी करते समय दिनांक और समय छिपाएँ।
आगे टैग छिपाया जा सकता है
दूसरी टिक के साथ-साथ ब्लू टिक को भी छिपाएं।

7. OGWhatsApp

OGWhatsApp एक विश्वसनीय मॉड एप्लिकेशन है और एक ही फोन पर दो WhatsApp खाते चलाने की लोकप्रिय आवश्यकता को पूरा करने वाला पहला ऐप था। ऐप आपको एक ही स्मार्टफोन से WhatsApp के साथ दो अलग-अलग टेलीफोन नंबर का उपयोग करने की अनुमति देता है। इसमें बड़ी संख्या में थीम, स्टेटस में अक्षरों की संख्या की अधिक सीमा और बिना किसी चिंता के बड़े आकार के वीडियो और ऑडियो फाइल भेजने की सुविधा है।

कैसे स्थापित करें और OGWhatsApp का उपयोग करें?
सभी संदेशों का बैकअप लें (यदि आप चाहें) और फिर ऐप के लिए युसर की सभी जानकारी हटा दें।
अब किसी भी फ़ाइल प्रबंधक का उपयोग करते हुए, / sdcard / WhatsApp निर्देशिका का नाम बदलकर / sdcard / OGWhatsApp करें।
अब ओजी व्हाट्सएप में अपने पुराने नंबर को सत्यापित करें, और फिर मूल वा में अपना नया नंबर सत्यापित करें।

8. WhatsApp Prime

व्हाट्सएप प्राइम एक थर्ड पार्टी मॉड एप्लिकेशन है जिसे डेवलपर्स दावा करते हैं कि WhatsApp प्राइम मूल एप्लिकेशन का एक बेहतर वर्जन है। WhatsApp प्राइम में थीम और कस्टमाइज़ेशन विकल्पों के साथ ढेर सारे फीचर्स हैं। अधिक यूज़र्स को संलग्न करने के लिए डेवलपर्स ने बस मूल अनुप्रयोगों का एक बदलाव किया और इसे प्रधान नाम दिया।

WhatsApp Prime के फीचर्स

  • चैट बॉक्स में प्रवेश किए बिना अंतिम दृश्य देखें
  • मीडिया पूर्वावलोकन बिना लोड हो रहा है
  • एफबी मैसेंजर इमोजीस।
  • प्रोफ़ाइल चित्रों पर ज़ूम-इन करने की क्षमता।
  • आकार में छोटा

9. WhatsApp MA

WhatsApp MA मोबाइल के लिए एक और शक्तिशाली मॉड ऐप है। आपको मानक कॉल करने के लिए एक अलग विकल्प मिलता है। आप व्हाट्सएप एमए के साथ फाइलों का पूर्वावलोकन कर सकते हैं। इसके अलावा, आप पुराने UI पर वापस जा सकते हैं, चैट लॉक कर सकते हैं, डार्क थीम को योग्य कर सकते हैं, फ़ॉन्ट आकार और निजी मोड बदल सकते हैं। WhatsApp MA Android के लिए एक फीचर-पैक WhatsApp मॉड APK है।

WhatsApp MA के फीचर्स

  • डार्क थीम
  • फ़ॉन्ट आकार बदलने की क्षमता
  • अनावश्यक लॉग फ़ाइलों को हटा दें
  • चैटिंग के लिए निजी मोड
  • डाउनलोड करने से पहले मीडिया फ़ाइलों का पूर्वावलोकन करें
  • संग्रहीत संदेश छिपाएँ
  • WhatsApp DP पर ज़ूम-इन करें

10. WhatsApp Indigo

WhatsApp Indigo को विभिन्न रंगों में बुलबुले के साथ संशोधित किया गया है जिसमें सियान, ग्रे, क्रेयॉन, पिंक, 3 डी और धुआं शामिल हैं। इसमें नए रंगीन आइकन भी हैं। ऐप को व्हाट्सएप को अधिक आकर्षक बनाने और यूज़र्स को संलग्न करने के लिए सराहा गया है।

WhatsApp Indigo के फीचर्स

  • संग्रहित चैट छिपाएँ।
  • स्पष्ट हाल ही में इस्तेमाल किया emojis।
  • लोगों को समूहों में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें।
  • कामचोर चित्र।
  • एचडी गुणवत्ता चित्र भेजें
  • 72 एमबी के आकार के साथ फाइलें भेजें।
  • WhatsApp पर गतिविधि छिपाएँ
  • हमेशा ऑनलाइन मोड।
  • टिक छिपाएं

11. GBWhatsApp MiNi

GBWhatsApp Mini एक लाइटवेट WhatsApp है जो कम रैम और सीपीयू पॉवर के साथ लो-एंड एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर चल सकता है। ऐप शुद्ध आधिकारिक व्हाट्सएप स्किन का उपयोग करता है, और वे c0lors और थीम को संशोधित करने का एक विकल्प भी हैं। GBWhatsApp मिनी वास्तव में सभी महत्वपूर्ण सुविधाओं के साथ GBWhatsApp का आकार में कटौती वर्जन है और इसमें कुछ महत्वपूर्ण विशेषताएं ऐप के आकार को काटने के लिए शामिल नहीं हैं।

GBWhatsApp MiNi के फीचर्स

  • एंटी रेवोक – डिलीट मैसेज को पढ़ा जा सकता है अगर सेंडर डिलीट कर देता है।
  • डीएनडी मोड – जब तक आप डीएनडी मोड को अक्षम नहीं करते तब तक ऐप से कोई अधिसूचना नहीं।
  • स्टेटस डाउनलोडिंग- आपको स्टेटस मीडिया डाउनलोड करने की सुविधा देता है
  • 1GB के आकार तक की फ़ाइल भेज सकते हैं
  • पैटर्न / फिंगरप्रिंट के साथ चैट लॉक करें
  • स्वत: अद्यतन प्राप्त होगा
  • ऑनलाइन स्टेटस, ब्लू टिक, डबल टिक, ब्लू माइक्रोफोन छिपाएं
  • ब्लू माइक्रोफोन छुपाएं
  • किसी भी युसर को जाने बिना स्थिति देखें

12. Soula whatsapp lite

Soula whatsapp lite एक अन्य मॉड है जो हमारी गोपनीयता के अधिक नियंत्रण और यहां तक ​​कि कम-एंड डिवाइस में अच्छे ऐप ऑप्टिमाइज़ेशन गति के साथ है। ऐप में इंटरफ़ेस और ग्राफिक्स को अनुकूलित करने के लिए अच्छे विकल्प हैं। ऐप में कई नए अपडेट किए गए इमोटिकॉन, इमोजी पैक और स्टिकर हैं।

इन सभी सुविधाओं और कार्यों से ऐप अपने युसर के अनुभव और संदेश भेजने के लिए बेहतर होगा। कई छोटे विवरण हैं जो ऐप के कामकाज में सुधार करते हैं। सभी के सभी, यदि आप व्हाट्सएप में नए कार्यों को जोड़ना चाहते हैं और अपने परिचितों के साथ सबसे अधिक वार्तालाप करना चाहते हैं, तो सौरा वॉ लाइट के साथ जाएं।

Soula whatsapp lite के फीचर्स

  • अधिक सुरक्षा, स्थिरता और निष्पादन की गति।”
  • विस्तारित गोपनीयता विकल्प जो स्थिति साझा करने की संभावना सहित चैट, समूह और संपर्क प्रबंधन को प्रभावित करते हैं।
  • बैकअप लेने और जानकारी पुनर्प्राप्त करने के लिए नए कार्य।
  • सभी छिपी हुई विशेषताएं अनलॉक की गई हैं।’
  • एक साथ विभिन्न स्वरूपों की 100 फाइलों को भेजने की अनुकूलता: APK, ZIP, RAR, PDF…
  • 100 छवियों के बैच भेजें।

13. YCWhatsApp | WhatsApp Mod

व्हाट्सएप में बहुत सारे दिलचस्प कार्यों का अभाव है जिसके कारण लोगों को मूल एप्लिकेशन के कार्यों और सुविधाओं के विस्तार के लिए ऐप के लिए मॉड वर्जन पर पॉप अप करना पड़ा। अगर आप फोटो शेयरिंग ऐप के प्रेमी हैं तो YCWhatsApp के पास इंस्टाग्राम जैसा ही एक इंटरफेस है जो आपको एक सही एहसास देता है। ऐप में कई विशेषताएं भी हैं और 20-23MB के आकार के साथ जो कि WhatsApp के लिए काफी सभ्य है।

‘YCWhatsApp के फीचर्स

  • गोपनीयता पर अधिक नियंत्रण
  • टेक्स्ट फोंट और आकार को संशोधित करें।
  • इमोजीस और स्टिकर लोड किए गए
  • इंस्टाग्राम से प्रेरित ग्राफिकल पहलू।
  • बड़ी लंबाई वीडियो समर्थन
  • इशारा नियंत्रित करता है।’
  • स्थिति डाउनलोडर
  • लम्बी कहानियाँ शेयर करें

14. ZE Whatsapp

ZE Whatsapp के साथ, आपको अपनी गोपनीयता पर अधिक gif, स्टिकर और नियंत्रण के साथ मैसेजिंग ऐप का उपयोग करने की उच्च स्वतंत्रता मिलती है। आप संभवतः बिना नवीनतम कनेक्शन के समय को छिपाने में योग्य हैं। WhatsApp में संदेश को पढ़े बिना स्वचालित उत्तर के लिए एक शक्तिशाली विशेषता भी है। आप भविष्य के उत्तरों के लिए संदेश निर्धारित कर सकते हैं।

ZE Whatsapp के फीचर्स

  • एप्लिकेशन के लिए थीम डाउनलोड करें।
  • संदेशों को शेड्यूल करने की संभावना।
  • एक बार में 90 छवियों के वितरण के लिए समर्थन।
  • विभिन्न प्रकार के टिक स्टिक्स और वार्तालाप बुलबुले से चुनने के लिए।
  • लंबी स्थिति का समर्थन
  • एक बार में एक से अधिक संदेश कॉपी करते समय नाम और तारीख छिपाएं।

15. BSEWhatsApp

BSEWhatsApp WhatsApp Plus और GBWhatsApp पर आधारित एक MOD है, इसलिए, यह लगभग उनके सभी कार्यों को शामिल करता है। ऐप में सौंदर्य अपील के लिए एक साफ नज़र है क्योंकि इसमें इंटरफ़ेस और विशिष्ट तत्वों के लिए थीम शामिल हैं, जैसे बुलबुले के लिए एक विशेष डिज़ाइन।’

BSEWhatsApp के फीचर्स

  • इंटरफ़ेस के लिए विभिन्न थीम शैलियों।
  • 10 अलग-अलग वार्तालाप बुलबुले और 17 चेक आइकन के बीच चयन करें।
  • बड़े आकार के वीडियो भेजें।
  • 90 छवियों के साथ फ़ोटो के पैक भेजें।
  • अपनी कनेक्शन स्थिति छिपाकर अपनी गोपनीयता में सुधार करें।

16. KRWhatsApp

व्हाट्सएप मॉड्स इस तथ्य के कारण बहुत लोकप्रिय हो गए हैं कि इंस्टेंट मैसेजिंग और चैट ऐप उसी गति से विकसित नहीं हो रहे हैं जैसे कि टेलीग्राम या लाइन की पसंद के उनके प्रतियोगी। यही कारण है कि डेवलपर्स का एक दिग्गज ऐप का अपना संशोधित वर्जन बनाने के लिए तैयार हो गया है। KRWhatsApp के साथ आपको इंटरफ़ेस को अनुकूलित करने के लिए बेहतर प्रबंधन, गोपनीयता और विकल्पों के साथ सभी सामान्य पुरानी चीजें मिलती हैं।

KRWhatsApp के फीचर्स

  • WhatsApp वर्जन 2.18.122 पर आधारित है।’
  • प्रतिबंध-विरोधी संरक्षण।’
  • हमारी अंतिम देखी और स्थिति को छिपाने की संभावना।
  • इंटरफ़ेस को अनुकूलित करने के लिए थीम।
  • स्वचालित उत्तर संदेशों का कॉन्फ़िगरेशन।
  • संदेशों का अनुवाद करने की क्षमता।
  • पिन या जेस्चर पैटर्न के साथ चैट को सुरक्षित रखें।
  • 250 वर्णों तक की प्रतिमाएँ।
  • हमारे संपर्कों की स्थिति की प्रतिलिपि बनाने का कार्य।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (F.A.Q)

  1. क्या व्हाट्सएप मॉड कानूनी है?
    वे कानूनी नहीं हैं और न ही वे अवैध हैं, WhatsApp मोड एक कानूनी ग्रे क्षेत्र में हैं। व्हाट्सएप नियमित रूप से व्हाट्सएप मोड पर प्रतिबंध लगाता है और गोपनीयता के मुद्दों के कारण उपयोग की सिफारिश नहीं करता है।
  2. क्या मैं व्हाट्सएप मॉड का उपयोग करके प्रतिबंधित हो सकता हूं?
    हाँ! किसी खाते के व्हाट्सएप के उपयोग से वर्जित होने के कई कारण हो सकते हैं। यहां प्रतिबंध लगाने के कुछ संभावित कारण हैं।

व्हाट्सएप के संशोधित वर्जन का उपयोग करना
WhatsApp पर स्पैम करना (थोक संदेश भेजना)
सूचना दी जा रही है
बच्चों के शोषण में निपटना

  1. क्या व्हाट्सएप को पता चल जाएगा कि आप मॉड डब्ल्यूओ का उपयोग कर रहे हैं?
    हाँ! जैसे कि मैसेज पाने और भेजने के लिए मॉड्स व्हाट्सएप सर्वर का इस्तेमाल करते हैं। यह बहुत ज्यादा है कि व्हाट्सएप जानता है कि सभी व्हाट्सएप का उपयोग कर रहे हैं।

अगर आपको यह पोस्ट पढने में अच्छी लगी हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट हमें बता सकते है और इस पोस्ट को आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी शेयर कर सकते है अगर आपका इस पोस्ट से सम्बंधित कोई भी प्रशन हो तो वो भी आप हमसे पूछ सकते है

Leave a Reply